1. एक भारतीय नागरिक जिसकी उम्र ____ साल हो चुकी है, किसी भी म्यूच्यूअल फंड स्कीम में निवेश कर सकता है:

2. एक गैर निवासी भारतीय (एनआरआई) भारत में निवेश कर सकता है और बिक्री से प्राप्त आय को प्रत्यावर्तनीय आधार पर विदेशों में स्थानांतरित कर सकता है।

3. सेबी के पास पंजीकृत अन्य म्यूचुअल फंड एक म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश करने के लिए पात्र हैं।

4. सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान्स द्वारा निवेश के लिए क्या छूट दी जाती है, अगर वार्षिक निवेश 50000 रुपये से कम है।

5. केआरए द्वारा एक बार जब एक निवेशक का केवाईसी कर दिया जाता है, तो निवेशक को किसी भी आगे के निवेश के लिए केवल ________________________ जमा करना होगा।

6. FATCA का मतलब है:

7. एक डीमैट अकाउंट प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेजों के भौतिक हस्तांतरण की प्रक्रिया के जोखिम को बढ़ाता है।

8. यदि निवेशक के पास पहले से म्यूचुअल फंड के साथ फोलियो है, तो केवल __________ को निवेश उद्देश्य के लिए अपेक्षित भुगतान के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

9. बोनस इश्यू के पश्चात् यूनिट्स के NAV में आनुपातिक रूप से वृद्धि होती है।

10. एक इक्विटी स्कीम के लिए, यदि 3 बजे के बाद 200000 रुपये तक की निवेश राशि के साथ अंशदान/ स्विच के लिए आवेदन प्राप्त होता है, तो लागू होने वाली NAV कौन सी होगी?

11. नामांकन से सम्बन्धित किसी भी विवाद के संबंध में मुद्दे के फैसले के लिए, देश के ___________कानून को मान्यता दी जाती है:

12. एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ETF) इकाइयों में निवेश के लिए, डीमैट का खाता खुलवाना अनिवार्य है:

13. यूनिट्स के बोनस इश्यू के आवंटन के मामले में, निवेशक को किस प्रकार भुगतान करना होगा:

14. प्रभावी एनएवी से exit लोड ­­­­_________पर पुनः खरीद मूल्य निर्धारित किया जा सकता है।

15. लिक्विड स्कीम के लिए, यदि रिडेम्पशन / स्विच आउट के लिए अनुरोध 3 बजे के बाद प्राप्त होता है, तो लागू एनएवी अगले कारोबारी दिन का क्लोजिंग एनएवी होगा।

16. लाभांश भुगतान विकल्प में, फंड समय-समय पर लाभांश की घोषणा करता है।  एनएवी उस सीमा तक बढ़ती है।

17. सिस्टेमैटिक इनवेस्टमेंट प्लान (SIP) के तहत, निवेश विशिष्ट आवधिक अंतराल पर किया जाता है, जिससे निवेश की लागत _______ :

18. कुछ म्युचुअल फंड इन दिनों निवेशक को एक विकल्प देते हैं जिससे एक ट्रिगर सेट करके, एक निवेशक बाजार में एक निर्दिष्ट प्रतिशत की गिरावट होने पर इक्विटी स्कीम में पैसा ट्रांसफर कर सकता है।

19. सिस्टेमैटिक ट्रांसफर प्लान के तहत, सिस्टेमिक रिडेम्पशन और इन्वेस्टर को वापस भुगतान के बजाय, राशि एक स्कीम (सोर्स स्कीम) से वापस ले ली जाती है और किसी अन्य म्यूचुअल फंड की किसी अन्य स्कीम (टारगेट स्कीम) में पुनर्निवेश कर दी जाती है।

20. यदि कोई निवेशक 11.30 बजे गिल्ट स्कीम में निवेश के लिए 4 करोड़ रुपये का स्थानीय चेक देता है, तो इस निवेश के लिए क्या NAV लागू होगा?